World of Education Global Organization

मृत्यु से पहले रावण ने स्त्रियों के बारे में कही थी यह 3 बातें, आप भी जरूर जान लें

2 years ago | afrex

मृत्यु से पहले रावण ने स्त्रियों के बारे में कही थी यह 3 बातें, आप भी जरूर जान लें

दोस्तों रावण के बारे में तो आप भी जानते ही होंगे, कि रावण एक बहुत बड़ा योद्धा था। यह कई विधाओं का ज्ञाता और कुशल सेनापति था, लेकिन रावण को उसके अहंकार ने नष्ट कर दिया था। वह अपनी बुद्धि और बल पर बहुत ज्यादा घमंड करता था। वह अपने आप को बुद्धिमान मानकर ही माता सीता का हरण किया था और माता सीता का हरण ही उसके विनाश का कारण था। रावण का यह सबसे बड़ा पाप था, इसलिए दुनिया इसे बुरे व्यक्ति के रूप में जानते है। आज भी इस दुनिया में बुराइयों को नष्ट करने के लिए दशहरे के अवसर पर रावण का पुतला जलाया जाता है। दोस्तो आज हम आपको इसके बारे में रावण के द्वारा कही तीन बातों के बारे में बताने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं, उन 3 बातों के बारे में।


रावण ने स्त्रियों के बारे में पहली बात यह कही थी, कि स्त्रियों पर किसी भी व्यक्ति को विश्वास नहीं करना चाहिए। स्त्रियां अपने स्वार्थ को सिद्ध करने के लिए व्यक्ति को कभी भी धोखा दे सकती है।

रावण ने दूसरी बात यह बताई थी, कि कोई भी गुप्त बात स्त्रियों के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए, क्योंकि स्त्रियां आपस में चुगली बहुत करती है और यह रहस्यमई बात किसी को भी बता सकती है।


रावण के द्वारा बताई गई तीसरी बात यह है, कि स्त्रियां बात की पक्की नहीं होती है। यह अपने वादे से कभी भी मुकर सकती हैं। व्यक्ति के विनाश का सबसे बड़ा कारण स्त्रियों का मोह है, इसलिए स्त्रियों पर हमेशा सोच समझकर ही विश्वास करना चाहिए।


रावण की इन बातों पर कुछ लोग विश्वास नहीं करते हैं। कुछ इसे सच्ची मानते हैं। आप भी अपने विचार प्रकट करें। दोस्तों अगर आपको हमारी यह खबर अच्छी लगे तो कमेंट करके बताएं और लाइक और शेयर जरूर कीजिए और आगे भी ऐसे ही खबर पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसी खबर आपके लिए लाते रहते हैं।

Recommended
Please Like and Share...